हिमाचल में 50 रूपये और महंगा हो गया घरेलू गैस सिलेंडर, नया दाम 1101 रूपये

0
230

शिमला: बढ़ती महंगाई हिमाचल प्रदेश का दामन छोड़ने को तैयार नहीं है। दिन-प्रतिदिन एक के बाद एक हर सामान महंगा होता जा रहा है। हाल ही में निर्माण कार्य से संबंधित हर प्रकार के सामान के दामों में बढ़ोतरी हुई थी। अब महंगाई ने किचन के बजट में मार डाली है।

50 रुपये महंगा हुआ घेरलू LPG सिलिंडर

हिमाचल प्रदेश में आज से घरेलू गैस सिलिंडर के दाम 50 रुपये बढ़ गए हैं। गैस कंपनियों ने घरेलू एलपीजी के दाम में प्रति सिलिंडर 50 रुपये की बढ़ोतरी की है। इस बढ़ोतरी के बाद प्रदेश में घरेलू एलपीजी सिलिंडर का दाम 1101 रुपये पहुंच गया है।

57 रुपये होम डिलीवरी चार्ज

बता दें कि एक मई को एलपीजी सिलिंडर के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी। जिसके बाद शनिवार सुबह से ही गैस कंपनियों ने सिलिंडर के दामों में बढ़ोतरी कर दी। इस बढ़ोतरी के बाद सिलिंडर का नया दाम 1044 रुपये पहुंच गया है। इसके अलावा 57 रुपये होम डिलीवरी का शुल्क चुकाना होगा। होम डिलीवरी के साथ प्रदेश में घरेलू एलपीजी सिलिंडर का दाम 1101 रुपये हो गया है।

31 रुपये मिलेगी सब्सिडी

इससे पहले 22 मार्च को पांच महीने बाद घरेलू गैस सिलिंडर की कीमतें 50 रुपये बढ़ी थी। अप्रैल में दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई थी। अब मई में एक बार फिर दाम बढ़े हैं। उधर, व्यावसायिक गैस सिलिंडर के दाम नौ रुपये कम हुए हैं। अब व्यावसायिक सिलिंडर लेने के लिए 2527 रुपये चुकाने पड़ेंगे। वहीं, पहल योजना से जुड़े ग्राहकों को 31 रुपये की सब्सिडी वापस मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here