HomeViralDream 11 पर जीते थे एक करोड़, लेकिन नहीं मिला एक भी...

Dream 11 पर जीते थे एक करोड़, लेकिन नहीं मिला एक भी रुपया

पटना, बिहार।। भगवान जब भी देता है, छप्पर फाड़ कर देता है और वक़्त से पहले और किस्मत से ज़्यादा किसी को नहीं मिलता है। ये दोनों कहावतें आपने जरूर सुनी होगी। लेकिन ये दोनों कहावतें अगर एक ही जगह सही साबित हो जाए, तो अटपटा तो लगेगा ही। कुछ ऐसा ही एक युवक के साथ भी हुआ है।

Dream 11 में बने करोड़पति, हाथ नहीं लगा एक भी रुपया

बिहार के मधुबनी थाना क्षेत्र के छौरही गांव से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। छौरही गांव के रहने वाले युवक मोहम्मद ज़ियाउद्दीन देखते ही देखते झटके में करोड़पति बन गए लेकिन कुछ ही घंटे में वह ख़ाकपति हो गए। दरअसल, 30 वर्षीय मोहम्मद जियाउद्दीन ने Dream 11 में टीम बनाकर एक करोड़ रुपये की राशि जीती, लेकिन उनके हाथ एक रुपया भी नहीं लगा।

1 करोड़ 139 रुपये जीता इनाम

चेन्नई की एक कंपनी में मजदूरी करने वाले मोहम्मद जियाउद्दीन ने बताया कि वह बीते 28 अप्रैल को ड्रीम इलेवन में टी 20 टूर्नामेंट खेल रहे थे। उस दिन ड्रीम इलेवन के टी-20 मैच में 30 लाख 76 हजार 923 लोगों ने हिस्सा लिया था। वह लगातार ड्रीम इलेवन के मैच में टीम बनाकर खेलते रहते हैं उस दिन उन्हें छठी बार में कामयाबी मिली और वह पहले विनर बने। बिजेता बनने के साथ ही उन्हें 1 करोड़ 139 रुपये का इनाम मिला। इसके साथ ही टैक्स काटकर 70 लाख 167 रुपये 50 पैसे उनके वॉलेट अकाउंट में आ गये।

करोड़ों जीतने के बाद भी नहीं मिले पैसे

मोहम्मद जियाउद्दीन की मानें तो केवाईसी नहीं होने की वजह से वॉलेट से पैसा उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं हो सका था। एक मई को उनके पास एक ओटीपी आया फिर अनजान नंबर 9673485*** से कॉल आई। चालसाज़ों ने अपने झांसे में लेकर उनसे ओटीपी ले लिया। इसके बाद फिर 8260881*** से भी कई बार कॉल आए लेकिन जियाउद्दीन ने उस नंबर को ब्लैक लिस्टेड कर दिया। वह नया बैंक अकाउंट खोलने जा ही रहे थे कि उनका मोबाइल बंद हो गया। मोबाइल ऑन करने बाद मोबाइल में कोई डेटा ही नहीं था। साइबर अपराधियों ने ओटीपी मांगने के कुछ घंटे बाद ही वॉलेट से सारे पैसे निकाल लिये।

घर वापिस आने के लिए भी नहीं बचे थे पैसे

पीड़ित ने बताया कि जब उन्होंने ओटीपी शेयर किया तो उसके बाद से ही मोबाइल बंद हो गया था। 2 मई को जब मोबाइल ऑन हुआ तो जीमेल ल़ॉगिन मांग रहा था, जब उन्होंने लॉगिन के लिए पासवर्ड डाला तो वह गलत बता रहा था। फिर उन्होंने दूसरा जीमेल आईडी बनाकर मोबाइल खोला पुराना डेटा नहीं मिल सका। 2 मई को जब उन्होंने अपने वॉलेट का डिटेल्स देखा तो उनके अकाउंट से सारे पैसे खाली हो चुके थे। उनके पास इतने पैसे भी नहीं बचे थे कि वह अपने घर लौट पाते। उनकी पत्नी ने पैसे का इंतज़ाम कर उन्हें भेजा तब जा कर वह अपने घर पहुंच सके।

मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

मोहम्मद जियाउद्दनी का परिवार आर्थिक तौर पर बहुत कमज़ोर है, दो धूर ज़मीन पर बने घर में उनका पूरा परिवार रहता है। चेन्नई की लेदर बैग बनाने वाली कंपनी में काम कर के मोहम्मद ज़ियाउद्दीन अपना और परिवार का गुज़ारा करते हैं। उनकी पत्नी गांव में ही बकरी पालने का काम करती है।

Dream 11 पर जीतने के बाद उन्हें लगा था कि उकी आर्थिक तंगी दूर हो गई है लेकिन किस्मत को कुछ औऱ ही मंज़ूर था। वह करोड रुपये जीतने के बाद भी करोड़पति नहीं बन पाए। उनके साथ हुई घटना की शिकायत उन्होंने मधुबनी एसपी को कर दी है। मामला दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments