हिमाचल में नए साल की पहली बर्फबारी, क्रिसमस और New Year Eve से था पर्यटकों को इंतज़ार

0
47

शिमला: काफी इंतज़ार के बाद मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों में नए साल की पहली बर्फ़बारी हुई। मौसम विभाग ने पहले ही दो दिन बर्फबारी के येलो अलर्ट जारी कर दिया था। मौसम विभाग का बर्फबारी के पूर्वानुमान बिल्कुल सटीक बैठा और मंगलवार को मौसम के तेवर बिगड़ गए।

दिन भर रुक-रुक कर प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर चलता रहा। वहीं, राजधानी शिमला समेत मैदानी भागों में बारिश हुई है। शिमला से सटे पर्यटन स्थलों में भी बर्फबारी हुई है। कुफरी और नारकंडा में हल्की बर्फबारी हो रही है।

बता दें कि लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू, शिमला, मंडी व चम्बा जिलों के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में यह नए साल की ये पहली बर्फबारी है। वहीं, अटल टनल व रोहतांग दर्रे में बीती रात से बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान शिमला सहित पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, प्रदेश में आठ जनवरी तक मौसम के खराब रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग की दैनिक रिपोर्ट के मुताबिक हंसा में 8, गोंडाला में 6, केलांग में 5 और कोठी में 2 मिमी बर्फबारी दर्ज की गई है। वहीं, बारिश की बात करें तो धर्मशाला व डलहौजी में छह-छह मिमी, चम्बा में पांच, पालमपुर व मनाली में दो-दो मिमी बारिश रिकार्ड हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here