HomeNews | समाचारहिमाचलHAS की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित, 348 अभ्यर्थी पास

HAS की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित, 348 अभ्यर्थी पास

शिमला: हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचएएस) की प्रारंभिक परीक्षा में 348 अभ्यर्थी पास हुए हैं। राज्य लोकसेवा आयोग ने 26 सितंबर 2021 को ली गई प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।

एचएएस के 18 पदों के लिए अब दिसंबर में लोकसेवा आयोग मुख्य परीक्षा लेगा। सामान्य श्रेणी से 203, एससी वर्ग से 23, एसटी वर्ग से से 20, एक्स सर्विसमैन वर्ग से से 80, ओबीसी वर्ग से 21 और दिव्यांग वर्ग से एक अभ्यर्थी ने प्रारंभिक परीक्षा पास की है।

हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवाएं  (एचएएस) की परीक्षा 26 सितंबर को राज्य में 133 परीक्षा केंद्रों में ली गई थी। 18 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी जबकि परीक्षा के लिए 30625 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

एचएएस की परीक्षा पहली बार नेटवर्क जैमर के साये में हुई थी। परीक्षा के दौरान नकल की संभावनाओं को पूरी तरह से विराम लगाने के लिए राज्य लोकसेवा आयोग ने यह फैसला लिया था।

राज्य प्रशासनिक सेवा के 8 पद कार्मिक विभाग में भरे जाएंगे। खाद्य आपूर्ति विभाग में जिला नियंत्रक का एक पद, गृह विभाग में प्रदेश पुलिस सेवा के 4 पद, ग्रामीण विकास विभाग में खंड विकास अधिकारी के दो पद, राजस्व विभाग में तहसीलदार का एक पद और सहकारिता विभाग में असिस्टेंट रजिस्ट्रार के 2 पद भरे जाएंगे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments