हिमाचल: स्कूल में खेल रहे थे बच्चे, भरभराकर गिर गई शौचालय की दीवार, 4 बच्चे घायल

0
876

शिमला: स्कूल में बच्चे खेल रहे थे। इसी दौरान उनके ऊपर शौचालय की दीवार गिर पड़ी। इस हादसे में चार बच्चे घायल हो गए। मामला हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले का है। जिले के रोहड़ू उपमंडल की जंगला उपतहसील की ग्राम पंचायत थाना की प्राथमिक पाठशाला टिपरोली का यह मामला है।

बुधवार को दिन के समय टिपरोली प्राथमिक पाठशाला में स्कूल के बच्चे पुराने शौचालय के समीप खेल रहे थे। इसी दौरान शौचालय की दीवार भरभराकर गिर गई। दीवार और छत की चपेट में आने से चार बच्चों के सिर, हाथ और पैर में चोटें आईं।

घायल विद्यार्थियों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल रोहडू पहुंचाया गया और उनके बयान भी दर्ज किए गए। अस्पताल में भर्ती बच्चों ने बताया कि स्कूल में दो शिक्षक हैं। एक शिक्षक स्कूल नहीं आया था। दूसरा शिक्षक हादसे के समय मौके पर नहीं था।

हालांकि, स्कूल में बच्चों के लिए नया शौचालय बनाया गया है। बच्चे पुराने शौचालय के समीप खेल रहे थे। इस दौरान हादसा हो गया। हादसे की सूचना मिलने के बाद ग्रामीण और अभिभावक मौके पर पहुंचे और घायल विद्यार्थियों को रोहडू अस्पताल पहुंचाया।

विद्यार्थियों में हिमांशु (7), आशीष (8), रविना (6) और सुशील (7) शामिल हैं। पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर विद्यार्थियों के बयान दर्ज किए हैं। अस्पताल के एमएस डाॅ. रविंद्र शर्मा ने बताया कि अस्पताल में भर्ती सभी विद्यार्थियों का उपचार चल रहा है। दो छात्रों को सिर में चोटें आई हैं।

डीएसपी रोहडू रविंद्र नेगी ने बताया कि विद्यार्थियों के बयान दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा हादसा स्कूल के पुराने शौचालय की दीवार और छत गिरने के कारण हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here