हिमाचल प्रदेश आउटसोर्स कर्मचारी महासंघ जिला मंडी की नई कार्यकारिणी गठित

0
18

हिमाचल वॉइस ब्यूरो, मंडी: रविवार को हिमाचल प्रदेश आउटसोर्स कर्मचारी महासंघ से मिडिया प्रभारी होम कृष्ण की अध्यक्षता में जिला मण्डी के आउटसार्स कर्मचारियों की बैठक अंबेडकर भवन सुन्दर नगर में हुई। जिसमें जिला मण्डी की आउटसोर्स कार्यकारिणी का गठन किया गया। इस बैठक में जिला भर से लगभग 350 आउटसोर्स कर्मचारियों ने भाग लिया। सर्वसम्मति से यदोपति चौहान को जिला मण्डी आउटसोर्स संघ का प्रधान नियुक्त किया गया।

इस दौरान कर्मचारियों ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में लगभग 35 से 40 हजार आउटसोर्स कर्मचारी पिछले 15-20 वर्षो से अपनी सेवाएं दे रहे है लेकिन इसके बदले इन्हे न तो उचित मान-सम्मान और न ही सम्मान जनक वेतन दिया जा रहा है। काफी समय से कर्मचारी अपने खिलाफ हो रहे शोषण के विरूद्ध आवाज उठाते आए है हालांकि वर्तमान सरकार ने पिछले कुछ दिनों आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए नीति बनाने के उद्देश्य से एक कैबिनेट उप समिति का गठन किया है जिसका पूरे संघ से स्वागत किया। इस समय यह समिति सभी विभागों में कर्मचारियों को ब्यौरा ले रही है।

बैठक में कर्मचारियों ने यह भी कहा कि अभी भी कई विभागों में कर्मचारियों का ब्यौरा समिति के समक्ष अधिकारियों द्वारा नहीं दिया जा रहा है जिसको गंभीरता से देखना आवश्यक है। साथ ही साथ उम्मीद जताई कि इस समिति के माध्यम से कर्मचारियों की मांगो को पूरा किया जाए जिससे इन कर्मचारियों के हितों की रक्षा हो पाएगी।

जिला मण्डी आउटसोर्स कर्मचारी संघ की बैठक में यदोपति चौहान को प्रधान, विजय को वरिष्ठ उप प्रधान, हेम लता को उप प्रधान, डेविड को महासचिव, कुलदीप व अजय ठाकुर को संयुक्त सचिव, किशोरी लाल, राम कृष्ण व सोनू को सलाहकार, अंकित को प्रेस सचिव और विकास, वंदना कुमारी व शैलजा अवस्थी को समिति सदस्य चुना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here