हिमाचल: होमगार्ड जवान ने पेश की मिसाल, डेढ़ लाख की सोने की चेन वापस लौटाई

0
9

बिलासपुर: हिमाचल में एक होमगार्ड के जवान ने डेढ़ लाख की कीमत वाली सोने की चेन मालिक को लौटाकर ईमानदारी की शानदार मिसाल कायम की है। सरगल के रहने वाले नवीन कुमार बद्दी से अपनी गाड़ी में घर वापिस आ रहे थे, इसी दौरान जामली में एक ट्रक चालक के साथ किसी बात को लेकर बहस व हाथापाई हो गई।

इस दौरान नवीन की सोने की चेन वहीं गिर गई, इसे तलाशते हुए वो वापिस जामली चैक पोस्ट पहुंचे। काफी तलाश के बाद भी चेन नहीं मिली। इस पर उन्होंने चेक पोस्ट पर तैनात होमगार्ड के जवान राजकुमार को पूरी बात बताई, होमगार्ड जवान राजकुमार ने नवीन से उनका मोबाइल नंबर ले लिया, ताकि चेन मिलने की स्थिति में उससे संपर्क  किया जा सके। इसके बाद नवीन वापिस अपने घर लौट गया।

 चैक पोस्ट पर तैनात होमगार्ड जवान राजकुमार सुबह अपनी डयूटी समाप्त करने के बाद घर जा रहा था तो उसे सडक़ किनारे चेन पड़ी हुई दिखाई दी। इस पर राजकुमार ने चैक पोस्ट अधिकारी नंद लाल सैणी को इसके बारे में बताया। चेन उनके पास दे दी। इसके बाद राजकुमार ने नवीन को चेन मिलने के बारे में सूचना दी, तब जाकर नवीन की जान में जान आई। नवीन कुमार परिवार सहित चैक पोस्ट पर पहुंचे और राजकुमार का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here