HRTC: मंडी से पठानकोट जा रही थी जोगिंदर नगर डिपो की बस, पधर के पास इंजन हो गया ओवरहीट

0
556

मंडी: आय दिन एचआरटीसी बसों के सड़कों पर हांफने की तस्वीरें सामने आती रहती हैं। ताज़ा मामला मंडी जिला से सामने आया है। जहां मात्र 26 किलोमीटर का सफर तय करने के लिए बस के इंजन को तीन बार पानी डालकर ठंडा करना पड़ा। बस के ड्राइवर और कंडक्टर ने तीन बार इंजन पर पानी की बौछारें डालकर उसे ठंडा किया। तब जाकर कहीं यह खटारा बस सर्विस स्टेशन तक पहुंच पाई।

मिली जानकारी के मुताबिक, जोगिंदर नगर डिपो की यह बस (HP 53 8829) मंडी से पठानकोट रूट पर जा रही थी। जैसे ही बस पधर के पास पहुंची तो बस का इंजन ओवरहीट हो गया। ऐसे में ड्राइवर और कंडक्टर ने समय रहते बस में सवार 12 यात्रियों को दूसरी बस में शिफ्ट करवाकर आगे भेज दिया और खुद बस का इंजन ठंडा करने में जुट गए।

दोनों ने पानी की बौछारें डालकर बस का इंजन ठंडा किया और खाली बस को जोगिंदर नगर की तरफ लेकर चल पड़े। अभी मात्र कुछ किलोमीटर ही चले होंगे कि उरला के पास फिर से इंजन गर्म हो गया। यहां पर भी आधे घंटे तक पानी की बौछारें मारकर इंजन को ठंडा करना पड़ा। इसके बाद दोनों आगे चल पड़े। लेकिन कुछ किलोमीटर चलते ही घटासनी के पास फिर से बस का इंजन गर्म हो गया। यहां फिर से इंजन पर पानी की बौछारें मारकर उसे ठंडा करना पड़ा। इसके बाद बस को जोगिंदर नगर पहुंचाया जा सका।

इस बारे जोगिंदर नगर के क्षेत्रीय प्रबंधक कुलदीप ठाकुर का कहना है कि बस में अचानक कोई तकनीकी खामी आई होगी, जिस कारण ऐसा हुआ है। खामी को जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा। डिपो के अधीन 48 बसें हैं और सभी अच्छी कंडीशन में काम कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here