Homeहिमाचलकांगड़ाकंगना रणौत का बयान गैर जिम्मेदाराना, आधारहीन और अनैतिहासिक, वापस लिया जाए...

कंगना रणौत का बयान गैर जिम्मेदाराना, आधारहीन और अनैतिहासिक, वापस लिया जाए पद्मश्री

कांगड़ा: अभिनेत्री कंगना रणौत से पद्मश्री पुरस्कार वापस लेने की मांग जोर पकड़ने लगी है। देश में कई स्थानों पर कंगना के खिलाफ प्रदर्शन किए जा रहे हैं। कई स्थानों पर कंगना के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई गई है। कंगना के आजादी को लेकर दिए गए बयान के बाद लगातार कंगना के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट रहा है।

आज भारत की जनवादी नौजवान सभा (DYFI) की कांगड़ा जिला इकाई ने वास्तविक स्वतंत्रता और भीख में मिली आज़ादी’ वाली विवादास्पद टिप्पणी के लिए कंगना रणौत से पद्मश्री पुरस्कार वापस लेने हेतु महामहिम राष्ट्रपति को पत्र भेजा।

नौजवान सभा जिला संयोजक सबीर खान ने बयान जारी करते हुए कहा कि हाल ही में अभिनेत्री कंगना रणौत को पद्म पुरस्कार दिया गया है, किन्तु अभिनेत्री ने उसके बाद बहुत ‘गैर जिम्मेदाराना, आधारहीन और अनैतिहासिक’ बयान दिया है।

अभिनेत्री कंगना रनौत का यह कहना कि ” भारत को ‘1947 में आजादी नहीं, बल्कि भीख मिली थी’ और जो आजादी मिली है वह 2014 में मिली” किसी भी लिहाज से बर्दास्त योग्य नहीं है। आज पूरा देश जहाँ आज़ादी की 75वीं सालगिरह पर  ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम पूरा साल मना रहा है वहां केंद्र सरकार द्वारा प्रसंसित अभिनेत्री के ऐसे बेहूदे बयान दोनों के दोहरे चरित्र को बेनकाब कर रहे।

नौजवान सभा जिला संयोजक कामरेड सबीर खान ने साथ ही कहा कि एक ऐसी महिला जिसे भगत सिंह, महात्मा गांधी, सरदार पटेल, सुभाष चंद्र बोस, पंडित नेहरू, सुखदेव, राजगुरु, चंद्रशेखर आज़ाद और बाबा साहब बी.आर. अम्बेडकर जैसे हज़ारों स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियाँ मजाक लगती है और लाखों लोगों की त्याग, तपस्या से हासिल आज़ादी भीख लगती है, वह बिल्कुल भी पद्म श्री जैसे सम्मान की हक़दार नहीं है।

उन्होंने कहा कि कंगना के इस बयान से हमारे स्वतंत्रता आंदोलन और स्वतंत्रता सेनानियों को अपमान हुआ है जो नौजवान सभा को बिल्कुल भी बर्दास्त नहीं। अतः भारत की जनवादी नौजवान सभा ने महामहिम राष्ट्रपति से पत्र लिख कर विनम्र गुज़ारिश की है कि वे अपनी संवैधानिक शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए अभिनेत्री कँगना रणौत से पद्मश्री जैसे महान नागरिक सम्मान को वापिस लें जिससे खासकर उन लोगों में ये संदेश जाये कि भारत की आज़ादी को 99 साल की लीज जैसे गलत प्रचार मंच से खुले आम करते और नीचे भीड़ तालियाँ पीटती है।

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कंगना को पूरे देश से माफी माँगनी चाहिए और माफी ना माँगने की स्थिति और आगे भविष्य में भी इन घटिया बयानबाजियों से बाज़ नहीं आने की स्थिति में नौजवान सभा अभिनेत्री के खिलाफ पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन करेगी। इस अवसर पर DYFI पालमपुर अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी, हैदर और रियाज़ खान मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments