कुशाल भारद्वाज ने किया मकरीड़ी प्रीमियम लीग क्रिकेट ट्रॉफी का उदघाटन

0
13

मंडी: मकरीड़ी तहसील के युवाओं द्वारा बसाहीधार में मिलकर मकरीड़ी प्रीमियम लीग क्रिकेट ट्रॉफी आयोजित की जा रही है। इस ट्रॉफी का आयोजन तारा चंद, नरेश, प्यार चंद संजय व अन्य कई युवा मिलकर कर रहे हैं। इस ट्रॉफी के उदघाटन के लिए लोकप्रिय युवा नेता एवं जिला परिषद सदस्य कुशाल भारद्वाज को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। बसाही धार में त्रैम्बली लिंक के पास स्थित मैदान में इस क्रिकेट लीग का आयोजन किया जा रहा है। आयोजकों ने कुशाल भारद्वाज का जोरदार स्वागत किया तथा शॉल व टोपी पहनाकर उन्हें सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर कुशाल भारद्वाज ने टूर्नामेंट का उदघाटन करते हुए आयोजकों आयोजकों को बधाई देते हुए उन्हें इस अवसर में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने व सम्मानित करने हेतु धन्यवाद भी किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट युवाओं में सकारात्मकता लाते हैं तथा उनकी प्रतिभा को भी उभारते हैं। इस तरह की प्रतियोगिताएं युवाओं को प्लेटफार्म देती हैं। आज युवाओं को चुनावी खिलौना बना कर उन्हें ड्रग्स व अपराधीकरण की तरफ धकेला जा रहा है। इसलिए आज की युवा पीढ़ी को सही राह दिखाने तथा नशे के खिलाफ एक व्यापक युद्ध छेड़ने की जरूरत है।

जोगिंदर नगर में जिस तादात में नशे का व्यापार और अपराध बढ़ रहे हैं वह हम सबके लिए चिंता का विषय है। यदि हम नशे के खिलाफ संगठित आंदोलन नहीं छेड़ेंगे तो फिर बहुत से किशोर व युवा नशे की चपेट में आ कर बर्बाद हो जाएँगे। इस लिए आज हम सब का कर्तव्य बनता है कि वर्तमान व भविष्य की पीढ़ी को बचाने के लिए हमें ठोस पहल करनी होगी। यदि युवा प्रतिभा को सही प्लेटफॉर्म दिया जाये और उनके हुनर के अनुरूप उनको रोजगार और अन्य सुविधा उपलब्ध कारवाई जाये तो यही उवा हमारे इलाके और हमारे देश को नई ऊंचाइयों में ले जाएँगे।

कुशाल भारद्वाज ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि जोगिंदर नगर में खेल कूद गतिविधियों के विकास में अच्छे मैदान और अच्छी सुविधाएं जुटाने में ज्यादा काम नहीं हुआ है। खेल कूद सुविधाओं के विकास के लिए युवाओं को एकजुट हो कर संघर्ष करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस मैदान में यह टूर्नामेंट हो रहा है यदि इसे ढंग से विकसित किया जाये तो यह एक अच्छा व प्रसिद्ध खेल का मैदान बन सकता है।

उन्होंने कहा कि जिस मैदान में यह टूर्नामेंट हो रहा है यह बेहद ऊबड़खाबड़ है तथा सड़क निर्माण का सारा मलबा भी लोक निर्माण विभाग ने ही यहाँ फिंकवाया है। इस लिए वे शीघ्र ही लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से मिलकर इस मैदान के नीचे से गुजरने वाली नाली में पाइपें बिछवाने व इसे समतल करने के लिए बोलेंगे। इसके अलावा इस मैदान को विकसित करने के लिए धनराशि जारी करने हेतु भी सरकार व प्रशासन के समक्ष मांग उठाएंगे।

उन्होंने टूर्नामेंट में भाग लेने आई सभी टीमों व खिलाड़ियों को शुभकामनायें भी दी तथा स्वयं भी एक ओवर बैटिंग और एक ओवर बॉलिंग कर इस क्रिकेट लीग का विधिवत उदघाटन किया। इस अवसर पर खिलाड़ियों के अलावा तारा चंद, नरेश, संजय, अर्जुन, सुरेश, रामू, महेश, बबलू, गुड्डू, मित्तु, बॉबी, सुनील आदि भी साथ रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here