हिमाचल: मिड-डे मील वर्कर ने पति के साथ मिलकर पीट डाली शिक्षिका, मुंह पर थूकने का भी आरोप

0
15

मंडी: हिमाचल प्रदेश में मिड-डे मील वर्कर व उसके पति द्वारा एक शिक्षिका के साथ मारपीट करने और उसे जातिगत रूप से प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। मामला मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल के खरोटा स्थित प्राथमिक स्कूल का है।

पति के साथ मिलकर की मारपीट

सुंदरनगर शिक्षा खंड-1 के तहत खरोटा स्कूल की जेबीटी अध्यापिका ने डैहर पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में आरोप लगाया है कि स्कूल में मिड-डे मील वर्कर और उसके पति ने उसके साथ जातिगत दुर्भावना से मारपीट की है।

जातिगत दुर्व्यवहार का भी आरोप

आरोप है कि वर्कर उसके साथ लंबे समय से जातिगत दुर्व्यवहार कर रही है और मंगलवार को भी वर्कर ने उसके मुंह पर थूक दिया और पति के साथ मिलकर उससे मारपीट की।

पहले भी कई बार की शिकायत

शिक्षिका ने बताया कि इस मामले की उसने स्कूल की मुख्याध्यापक से भी कई बार शिकायत की है लेकिन हर बार मामले को रफा-दफा किया जाता रहा है।

उधर, सुंदरनगर डीएसपी दिनेश कुमार ने कहा कि इस मामले की रिपोर्ट अभी उनके पास नहीं पहुंची है। मामले में जांच कर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कड़ा संज्ञान लेने की मांग

वहीं, इस मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए अनुसूचित जाति/जनजाति सरकारी कर्मचारी कल्याण संघ के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष दर्शन लाल ने इस संबंध में नियमानुसार उचित कार्रवाई करने की मांग की है ताकि ऐसी घिनौनी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकी जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here