भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट बनीं जोगिंदर नगर की नवदीक्षिता

0
545

मंडी: हिमाचल प्रदेश के युवा आज हर क्षेत्र में बढ़ चढ़कर अपना योगदान दे रहे हैं। अपनी मेहनत और लगन के दम पर अपना और अपने प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। मंडी जिला के जोगिंदर नगर उपमंडल की बेटी ने भी कुछ ऐसा ही कर दिखाया है।

जोगिंदर नगर की ग्राम पंचायत मैन-भरोला की रहने वाली नवदीक्षिता का चयन भारतीय सेना में बतौर नर्सिंग लेफ्टिनेंट हुआ है। अब वे नर्सिंग लेफ्टिनेंट के पद पर रहकर देश की सेवा करेंगी। बेटी की इस उपलब्धि पर क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

पिता भी भारतीय सेना में, माँ पंचायत प्रधान

मिली जानकारी के मुताबिक, लेफ्टिनेंट नवदीक्षिता के पिता बसंत लाल भी भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, जबकि उनकी माता वीना देवी मैन भरोला पंचायत की प्रधान हैं।

बता दें कि नवदीक्षिता ने अपनी 12वीं तक की पढ़ाई जोगिंदर नगर के बृजमंडी स्थित असेंट पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की है। इसके उपरांत अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने आर्मी नर्सिंग कॉलेज से प्रशिक्षण प्राप्त किया। वहीं, अब उनका चयन भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट पद पर हुआ है।

स्कूल अध्यापकों ने भी दी बधाई

उधर, बेटी की इस उपलब्धि पर असेंट स्कूल के अध्यापकों ने भी नवदीक्षिता व उसके परिजनों को बधाई दी है। वहीं, स्कूल के निदेशक लक्की ठाकुर ने बताया कि नवदीक्षिता शुरू से ही पढ़ाई में बहुत तेज रही है। उन्होंने बताया कि वह हमेशा स्कूल में टॉप करती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here