अब हवा में लटक गई HRTC बस, आखिर परिवहन विभाग को किसकी नज़र लगी

0
1311

बिलासपुर: एचआरटीसी बसों की खस्ताहालत किसी से छुपी नहीं है। प्रदेश में हर दिन कई बसों के खराब होने की खबरें आ रही हैं। बीते एक महीने से तो ऐसी खबरें दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामला बिलासपुर जिले का है। जहां परिवहन विभाग की एक बस सड़क से नीचे लटक गई। गनीमत रही कि उस वक्त बस में सवारिया नहीं थी। लेकिन ड्राइवर हमेशा की तरह ईमानदारी से अपनी सीट पर डटा हुआ था।

मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को नालागढ़ डिपो की एक बस चंडीगढ़ से नैना देवी की तरफ जा रही थी। चंडीगढ़ से आते समय नैना देवी की चढ़ाई पर बस का इंजन खराब हो गया और बस लगातार धुआं छोड़ने लगी। बस में बैठी करीब 20 सवारियां और श्रद्धालु चिल्लाने लगे।

तभी चालक ने सूझबूझ दिखाई और बस को रोक दिया। सवारियों को कहा कि आप नीचे उतर जाइए। करीब 20 सवारियां जो बस में सवार थी वो बस से नीचे उतरी और एक अन्य बस के द्वारा उन्हें श्री नैना देवी पहुंचाया गया। 

इसके बाद जब ड्राइवर ने बस को मोड़ना चाहा तो मोड़ते हुए बस के पिछले 2 टायर सड़क से बाहर चले गए। बस वहीं पर लटक गई। थोड़ी देर तक तो बस झूलने लगी। काफी मशक्कत करने के बाद बस को वापस सड़क पर लाया गया। मां नैना देवी की कृपा से यहां एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here