हिमाचल: अब 21 नहीं, 22 जून से होंगी बरसात की छुट्टियां, एक दिन पहले आई योग दिवस की याद

0
1

शिमला: हिमाचल प्रदेश के ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में बरसात की छुट्टियां अब 21 जून के बजाय 22 जून से होंगी। उच्च शिक्षा निदेशालय को देरी से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन की याद आई है। लिहाजा, सोमवार को निदेशालय ने बरसात की छुट्टियों का संशोधित आदेश जारी किया है।

इन स्कूलों में 22 जून से 29 जुलाई तक 38 दिन की छुट्टियां होंगी। मंगलवार को प्रदेश के सभी स्कूलों में योग दिवस का आयोजन किया जाएगा। बीते दिनों बरसात की छुट्टियों का शेड्यूल जारी करते हुए निदेशालय ने योग दिवस के आयोजन को भुला दिया था। 21 जून से 28 जुलाई तक छुट्टियां दी गई थीं।

सोशल मीडिया पर फजीहत होने के बाद सोमवार को दफ्तर खुलते ही शिक्षा निदेशालय ने छुट्टियों का संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया। योग दिवस के अलावा 21 जून को निर्धारित अन्य गतिविधियां भी स्कूलों में होंगी।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों शिक्षा निदेशालय ने  ग्रीष्मकालीन स्कूलों की बरसात और सर्दियों की छुट्टियों के शेड्यूल में बदलाव किया था। इस बार छुट्टियों की कुल संख्या 38 ही रखी गई है। सर्दियों की छुट्टियों में बदलाव करते हुए जनवरी के पहले सप्ताह की जगह अब लोहड़ी के दौरान छह दिन का अवकाश देने का निर्णय लिया गया है।

पहले 21 जून से 28 जुलाई तक 38 दिन की बरसात की छुट्टियां देने का फैसला लिया गया था। लेकिन सोमवार को जारी शुद्धिपत्र के अनुसार अब बरसात की  छुट्टियां 22 जून से 29 जुलाई होंगी। दिवाली से दो दिन पहले और दो दिन बाद चार छुट्टियां होंगी। लोहड़ी से दो दिन पहले और तीन दिन बाद तक छह छुट्टियां रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here