NIT हमीरपुर: दो छात्राओं को मिला शानदार पैकेज, एक भारत तो दूसरी UK में करेगी नौकरी

0
13

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के एनआईटी हमीरपुर की दो छात्राओं को मौजूदा शैक्षणिक वर्ष की प्लेसमेंट प्रक्रिया में शानदार पैकेज मिला है। एक छात्रा अंतरराष्ट्रीय प्लेसमेंट में एक करोड़ से अधिक पैकेज हासिल करने में सफल हुई है। एक अन्य छात्रा ने भारत में प्लेसमेंट के लिए इस वर्ष का उच्चतम पैकेज हासिल किया है।

कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में अंतिम वर्ष दोहरी डिग्री कार्यक्रम की छात्रा पारुल बंसल को सॉफ्टवेयर इंजीनियर पद के लिए मेटा लंदन (फेसबुक) यूके से 1.20 करोड़ (लगभग) का पैकेज मिला है। वह हरियाणा के यमुनानगर जिले की रहने वाली हैं। उनके पिता मोहिंदर कुमार बंसल व्यवसाय करते हैं। माता अरुणा बंसल गृहिणी हैं।

वहीं, बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग अंतिम वर्ष की छात्रा अनन्या शर्मा को माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने 41.50 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया है। यह एनआईटी हमीरपुर के इस प्लेसमेंट सत्र के लिए भारत के भीतर सबसे बड़ा ऑफर है। उनके पिता प्रो. राकेश शर्मा राजीव गांधी राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज पपरोला में बाल रोग विभाग (आयुर्वेद) के विभागाध्यक्ष हैं। माता कुसुम लता शर्मा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुंसल में इतिहास की प्रवक्ता हैं।

अब तक एनआईटी हमीरपुर के सात विद्यार्थियों को वर्तमान प्लेसमेंट सत्र 2021-2022 के दौरान अमेजन, ब्लूमबर्ग, मेटा (फेसबुक) आदि जैसी दिग्गज बहुराष्ट्रीय कंपनियों में एक करोड़ से अधिक के ऑफर मिले हैं।

संस्थान के निदेशक प्रो. एचएम सूर्यवंशी ने छात्रों और उनके अभिभावकों को बधाई दी है। वर्तमान वर्ष के लिए, स्नातक (यूजी) कार्यक्रमों का कुल प्लेसमेंट प्रतिशत लगभग 74 फीसदी पहुंच गया है। इसमें विभिन्न यूजी, दोहरी डिग्री कार्यक्रमों के 460 छात्र पहले से प्लेसमेंट हासिल कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में बीटेक के साथ दोहरी डिग्री प्रोग्राम दोनों का प्लेसमेंट प्रतिशत पहले ही नौ फीसदी के स्तर को पार कर चुका है। इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बीटेक और दोहरी डिग्री कार्यक्रम के लिए प्लेसमेंट प्रतिशतता क्रमश: 92 और 83 फीसदी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here