Homeहिमाचलसिरमौरहिमाचल: पत्नी को काला रंग होने का ताना, 10 लाख की FD...

हिमाचल: पत्नी को काला रंग होने का ताना, 10 लाख की FD की मांग, मामला दर्ज

सिरमौर: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले से दहेज उत्पीड़न का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। माजरा पुलिस ने हरियाणा के अंबाला के रहने वाले अनूप भारद्वाज के खिलाफ आईपीसी की धारा-498ए के तहत दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है।

सैनवाला-मुबारिकपुर की रहने वाली अलका शर्मा की शादी 30 अक्तूबर 2020 को हुई थी। शिकायतकर्ता महिला के मुताबिक शादी के बाद तीन महीने तक सब कुछ ठीकठाक रहा। इसके बाद छोटी-छोटी बातों को लेकर मानसिक प्रताड़ना शुरू हो गई। बच्चा न होने तक मायके रहने का दबाव बनाया जाने लगा।

साथ ही सास के नाम पर 10 लाख की एफडी करवाने की भी मांग होती रही। इसी बीच पति घर पर ज्यादा काम करवा के तंग करने लगा। साथ ही यह भी कहता था कि तू इस कारण भी पसंद नहीं है, क्योंकि तेरा रंग काला है। ससुराल से तंग आकर वो 20 फरवरी 2021 को मायके आ गई।

जब कोई समझौता नहीं हुआ तो महिला थाना नाहन में घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज करवाई। दो बार महिला पुलिस थाना ने आमने-सामने बिठाकर काउंसलिंग भी की। सबके सामने वो ससुराल ले जाने की बात मान जाता था, लेकिन अकेले में कहता था कि कोर्ट से नहीं डरता, केस चलने दो। कोर्ट में भी पेशी के दौरान नहीं आता था।

पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments